;

बुधवार, 9 मार्च 2011

मेरा अपना दुखड़ा

प्रिय दोस्तो,
पिछले महीने से मै अपने ब्लॉग पर कोई भी पोस्ट नहीं डाल पाया हूँ। कारण यह है की मै एक डाटा एंट्री का काम देने वाली कंपनी या कहें की अजेंट के चक्कर मे फंस गया था वो भी डाउन पेमेंट करके।
नियम व शर्ते ऐसी थी--आपको 500 पेज a4 नाप, 12फॉन्ट के साथ सिम्पल इंग्लिश टेक्स्ट इमेज 28 दिन में टाइप करना था।
यहाँ गौर करने वाली बात ये थी कि प्रूफिंग या क्वालिटी चेक(जो काम किया उसको चेक करने कि पद्धति) कुछ इस तरह थी-- एक भी गलती अगर पेज पर मिलती है तो पूरा पेज रिजैक्ट हो जाएगा मतलब लगभग स्पेस बटन को जोड़कर 3500 कैरेक्टर होते है और अगर एक भी गलती पाया गया तो आपका पूरा का पूरा पेज का डाटा फ्री मे कंपनी ले लेगी मतलब उसका कोई पैसा नहीं देगी----नीचे नियम व शर्तें की कॉपी काट कर चिपका रहा हूँ, पर इंग्लिश मे है।

देखो मेरे पास कैपचा तो है नहीं कि गलती टाइप करने के बाद पता चल जाता है कि ये गलत है, अगर मेरे पास होता तो चेक कर लेता पर ये सॉफ्टवेयर सॉफ्टवेर गूगल के पास है।

कंपनी के साइट (mswordtyping.co.cc) पर ना कोई कांटैक्ट है, न कोई faq page (प्रायः पूछे जाने वाले सवालों का जवाब) और न कोई और ब्योरा है।

और सुनिए-------कंपनी ने 11% क्वालिटी चेक बताया और कंपनी 80% क्वालिटी चेक के नीचे पेमेंट नहीं करती है। एक्यूरसी चेक के हिसाब से 99% के लगभग टैपिंग किया था। -------------फिलहाल मै बहुत निरास हूँ-----25 दिन मेहनत किया, 1500 रुपिया दिये, बिजली का बिल बढ़ गया, और घर वालों के ताने(क्या कहने) तो "राम कहो"।

ये पोस्ट मैं अपना दुखड़ा बताने के लिए नहीं लिख रहा हूँ बल्कि मेरी तरह तो इस तरह के काम के लिए सोच रहें है तो बहुत ही ध्यान से सारा मामला निपटाए-----------इस तरह की दिक्कत तो प्रायः नए लड़को खासकर उन लड़कों को होती है जिनके पास अच्छी डिग्री, डिप्लोमा नहीं है और कुर्सी वाली जॉब पाना चाहते है।
मेरी राय लेनी हो तो बेझिझक संपर्क करें, क्योंकि मेरी तरह कोई अपना समय, पैसा क्यों बर्बाद करे।
आगे के मेरी कुछ पोस्ट ऑनलाइन अर्निंग का सच और धोखा पर आधारित होगी, जिनमे कुछ फायदे और कुछ घाटे होंगे, कुछ मेरे तर्क होंगे, कुछ आपके ^^^v^^^

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें